RPSC आरपीएससी ने खड़ी की मुसीबत, शिक्षक परीक्षा ले या परीक्षा दे

Thanks

स्कूल में लगे शिक्षक प्रधानाध्यापक की परीक्षा दे, या स्कूलों में विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा ले, दोनों की तिथियां टकराई

जयपुर। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने स्कूलों में लगे थर्ड और सेकंड ग्रेड शिक्षकों के सामने परेशानी खड़ी कर दी है। आयोग ने प्रधानाध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) भर्ती परीक्षा की तिथि 18 अप्रैल घोषित की है। इस दिन बुधवार है और कार्य दिवस भी है। शिविरा पंचांग के मुताबिक विद्यार्थियों की वार्षिक परीक्षा 11 से 15 अप्रैल तक होगी। आयोग की इस परीक्षा में राज्यभर से डेढ़ लाख से अधिक शिक्षक फॉर्म भरेंगे।

ऐसे में शिक्षकों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है कि वे 18 अप्रैल को खुद परीक्षा दें या स्कूलों में वार्षिक परीक्षा ले। जबकि यह परीक्षा संभागीय मुख्यालयों पर ही होगी। शिक्षकों का कहना है कि आयोग ने परीक्षा तिथि तय करते समय न तो किसी से इस बारे में चर्चा की और न ही शिविरा पंचांग का ध्यान रखा। राजस्थान प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष विपिन प्रकाश शर्मा का कहना है कि आयोग को परीक्षा तिथि में बदलाव करना चाहिए। आयोग या तो परीक्षा अवकाश के दिन कराएं, या फिर मई में परीक्षा की तिथि घोषित करे। इससे वार्षिक परीक्षा भी प्रभावित नहीं होगी और शिक्षक भी परीक्षा की तैयारी सही तरीके से कर सकेंगे।
source- bhaskar

Thanks

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts