exam.rajasthan-जिला परिषद के जरिए होगी ग्रेड थर्ड की शिक्षक भर्ती

Thanks

सीकर.41 हजार पदों के लिए होने वाली ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती जिला परिषद के माध्यम से ही होगी। परिषदें ही अपने-अपने जिले में खाली पदों के हिसाब से रिक्तियां निकालेगी और परीक्षा आयोजित करवाएगी।

यह परीक्षाएं इस साल करवाकर अगले शिक्षा सत्र से पहले हर स्कूल को नए शिक्षक मिल जाएंगे। शनिवार को पंचायतराज मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने खंडेला में मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, जिला परिषदों के जरिए ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए तैयारियां चल रही है।

इसका प्रस्ताव तैयार हो चुका है। सभी जिलों में खाली पदों की सूचना भी तैयार कर ली गई है। अगले महीने तक विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। 1998 की शिक्षक भर्ती प्रकरण में नियुक्ति से वंचित शिक्षकों के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेशों की पालना की जाएगी। इस बारे में दिखवाया जा रहा है।

डेपुटेशन पर रोक के बावजूद प्रतिनियुक्तियां रद्द होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि विभागों में नए कर्मचारी लगाए जा रहे हैं, जल्द ही प्रतिनियुक्तियों वाले कर्मचारियों को उनके मूल विभागों में भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल जिला परिषदों को पांच विभाग दिए गए हैं, इन्हें संभाल रहे हैं। यह संभलने के बाद और विभाग भी लिए जाएंगे।

Thanks

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts