exam.rajasthan-जिला परिषद करेगी शिक्षक भर्ती

Thanks

बीकानेर। प्रदेश में इस बार तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती जिला परिषदें करेंगी। दस साल बाद यह दूसरा मौका है जब तृतीय श्रेणी अध्यापकों की भर्ती परीक्षा का जिम्मा जिला परिषदों को सौंपा गया है। सरकार के इस कदम को पंचायतीराज को सशक्त बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण माना जा रहा हैं।

बीकानेर में 912 पद
बीकानेर जिले में 912 पदों के लिए परीक्षा का आयोजन होगा। इसमें से 560 पद प्राथमिक स्कूलों और 352 पद उच्च प्राथमिक स्कूलों के लिए हैं। परीक्षा के लिए आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे। इसकी अंतिम तिथि दो अप्रेल 2012 तय की गई हैं। चूरू जिले में 147 पद प्राथमिक व 975 पद उच्च प्राथमिक स्कूलों के हैं। श्रीगंगानगर जिले में 335 पद प्राथमिक और 741 पद उच्च प्राथमिक स्कूलों के हैं। हनुमानगढ़ जिले में 102 पद प्राथमिक और 676 पद उच्च प्राथमिक स्कूलों के हैं।

अब तय होगी परीक्षा की तिथि
सरकार ने सभी जिला परिषदों को रिक्त पदों की सूचना भिजवाने के साथ ही परीक्षाओं की तैयारियां आरम्भ करने की हिदायत दी है। परीक्षा की तिथि का निर्धारण अभी किया जाना है।

तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए गाइडलाइन जारी हो गई हैं। परीक्षा को लेकर तैयारियां आरम्भ करने के निर्देश मिले हैं। एक-दो दिनों में विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी।
-एम. एल. खींची, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, बीकानेर

Thanks

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts