Exam.Rajpanchyat

Thanks

भर्ती से पहले बवाल, उबले अभ्यर्थी 
जयपुर। तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन राज्य लोक सेवा आयोग के माध्यम से कराने की मांग को लेकर प्रदेशभर के अभ्यर्थियों ने गुरूवार को शिक्षा संकुल के बाहर प्रदर्शन किया। गुस्साएं छात्र-छात्राओं में इस बात को लेकर आक्रोश है कि हर जिले में अलग-अलग पेपर हो। अभ्यर्थियों ने पंचायती राज में निचले स्तर पर सहज पहुंच का हवाला देते हुए परीक्षा की विश्वसनियता पर सवाल उठाए हैं।
यह है मांगें- बीएसटीसी के अभ्यर्थियों की मांग है कि उनके लिए अघिक सीटें रखी जाएं और बीएड के अभ्यर्थियों की मांग है कि उन्हें लेवल एक की परीक्षा के योग्य माना जाए। छात्राओं का कहना है कि टैट के अंक अब जोड़े जा रहे हैं जो कि सरासर गलत है। उन्होंने मांग की कि परीक्षा का आयोजन राज्य स्तर पर एक विश्वसनीय संस्था के माध्यम से होना चाहिए। बीएड और एसटीसी के अभ्यर्थियों ने मिलकर शिक्षा विभाग के उच्च अघिकारियों को ज्ञापन दिया।
बीएसटीसी संघर्ष समिति के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि भर्ती के नियमों में विरोधाभाष हैं जिन्हें दूर किए बिना उनका आंदोलन जारी रहेगा। बीएड अभ्यर्थियों का नेतृत्व कर रहे दीपेंद्र शर्मा का कहना है कि अभ्यर्थी किसी भी सूरत में मनमाने नियम मंजूर नहीं करेंगे। बीएड के अभ्यर्थियों को प्रथम लेवल के आवेदन से वंचित किया जा रहा है, टैट के अंक जोड़े जा रहे हैं।
आपस में शिकायत- शिक्षा संकुल पर साझा रूप में प्रदर्शन कर रहे बीएड और बीएसटीसी के अभ्यर्थियों की कुछ मांगें ऎसी थी जिनसे एक दूसरे के हित प्रभावित हो रहे थे। ज्ञापन देने के बाद जब यह बात खुलकर सामने आई तो दोनों के बीच हलका विरोध भी हुआ। प्रदर्शन के दौरान भी दोनों समूह आमने-सामने खड़े होकर नारेबाजी करते रहे।

Enter your email address:for Gk and Job News

अपने मेल बॉक्‍स में फ्री सामान्‍य ज्ञान के लिए अपना ईमेल Subscribe करें

Thanks

0 comments:

Post a Comment

Popular Posts